2/22/2019

PUBG खेलने के फायदे



www.wifiupdates.com

 PUBG खेलने के फायदे

HELLO FRIENDS, स्वागत है आपका इस पोस्ट में, मै आज आपको इस पोस्ट में  PUBG खेलने के कुछ फायदे के बारे में बताने वाला हूँ ।

दोस्तों वीडियो गेम को खेलना हम सभी को पसंद है चाहे ओ PUBG हो या या PUBG जैसा और कोई गेम हो हमें काफी पसंद होता है।तो दोस्तों क्या आप जानते है की जो गेम आप मजे के लिए खेलते है उससे कुछ हमें फायदा भी होता है, दोस्तों मै बता दू की लिमिट में खेलने से ही फायदा होता है १ घण्टा या २ घण्टा खेलते हो तब तो फायदा है , लेकिन अगर दिन रात PUBG में लगा रहे है तो भाई गड़बड़ है। ....
तो दोस्तों मै आपको PUBG खेलने के फायदे के बारे में टॉपिक वाइज बता बता रहा हूँ ।


  • DICISION MAKING FAST


दोस्तों PUBG खेलने से आपका DICISION मेकिंग पावर हाई हो जाता है  जैसे की आपको मेज पर कई सामान पड़ा है उसमे से आपको अपने जरूरत की सामान को लेना है  तो आप उसे बड़े आराम  से आप मेज पर पड़े सारा सामान को स्कैन कर लेंगे  की मेज पर क्या क्या है। और अपने जरूरत की सामान लेने का DICISION काफी फास्ट  कर लेंग।


  • बारीक़ चीज आराम से देख पाएंगे 


दोस्तों गेम खेलते समय बारीक से बारीक चीज पर नजर रखते है की कहाँ पर क्या हो रहा है ,  किसी कोने में छोटा सा कुछ हो रहा है। इस सब बारीक चीज पर नजर हम आसानी से रखते है इस लिए आप अगर PUBG खेलते है तो आप छोटी से छोटी चीज पर नजर रख सकते है।


  • 3D मॉडल को आसानी से समझ पाएंगे 

दोस्तों नार्मल आदमी को 3D मॉडल को पहचाना काफी मुश्किल होता है की कोई मॉडल का फ्रंट ऐसा है तो बैक कैसा होता , टॉप कैसा होग, , साइड कैसा होगा और अगर बात करे उनकी जो PUBG जैसा वीडियो गेम खेलते है वैसे लोग उस मॉडल का कोई बैक साइड देख कर उसके टॉप साइट, फ्रंट साइट का आईडिया आराम से लगा लेग।



  • इनफार्मेशन स्कैनिंग पावर हाई 


दोस्तों जब आप गेम खेलते है तो आपको सारी चीजें देखना पड़ता है की सामने से कौन आरहा है , हमारे टीममेट कहा है, हमारी एनर्जी कितनी बची है ,ओर हम अपने टीममेट से बात भी करते है तो ये सारी इनफार्मेशन को हम हमेशा स्कैन करते रहते है तो ऐसे में  भी हमारी इनफार्मेशन स्कैनिंग पावर भी हाई हो जाती है।


  • CAR DRIVING


दोस्तों गेम में हमें कई तरह के कार, बाइक देखने को मिलते है हम उसे चलाते  है, तो ऐसे में अगर हम बात करे कार कन्ट्रोलिंग  की या नए कार  चलने वाले की तो जो लोग PUBG खेलते है उन लोगो की कार कन्ट्रोलिंग करने की क्षमता अधिक होती है या नये कार चलाना सीखना आसान हो जाता है ।


  • EYES SIDE बेहतर हो जाता है 


दोस्तों जब कंही भी हम गेम खेलते है तो हम अपनी आँखो से अनेक एक्टिविटी पर नजर रखते है और अपनी आखो को किसी भी चीज पर फोकस करते है जिससे की हमारी आखों के आईज साइड बेहतर हो जाती है


  • COLOR VISION अच्छा हो जाता है 


दोस्तों  जब भी हम गेम खेलते है तो हम अनेक प्रकार के कलर के बने घर, पेड़ , देखने को मिलते है और जो ENEMY छुपे होते है उनको ढूंढने से जैसे कोई गीली शौट पहन कर घास में लेटा  है तो ऐसे समय में हम उस ENEMY को खोजते है जिससे की हमारी आंखों का कलर विज़न अच्छा हो जाता है

दोस्तों फायदे तो बहुत है लेकिन गेम को एक लिमिट में खेले ये नहीं कि फायदे के चक्कर में २४ घंटे गेम खेलते रहे , ऐसा करने पर आपको काफी नुकसान होगा 

दोस्तों आप इस पोस्ट को अपने सभी दोस्तों को शेयर करे जो PUBG खेलते है या नहीं खेलते है।।।।।अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो निचे कमेंट कर के जरुर बताये ।अगर आप PUBG से होने वाले नुकसान के बारे में जानने चाहते है तो निचे कमेंट जरुर करे ।

No comments:

Post a Comment